Search This Blog

Translate

Friday, April 10, 2015

पूर्णविराम सही जगह ना देने का आतंक...


                पत्नी का पत्र 

गाँव में एक स्त्री थी|उसके पति सेना में कार्यरत थे| वह आपने पति को पत्र लिखना चाहती थी, पर अल्प शिक्षित होने के कारण उसे यह पता नहीं था कि पूर्णविराम (Full Stop) कहाँ लगेगा| इसीलिये उसका जहाँ मन करता था वहीं पूर्णविराम लगा देती थी | तो एक बार उसने अपने पति को कुछ इस प्रकार चिठ्ठी लिखी. .

 देखिए पूर्ण विराम का आतंक :-


मेरे प्यारे जीवन साथी मेरा प्रणाम आपके चरणो में |आप ने अभी तक चिट्टी नहीं लिखी मेरी सहेली को | नौकरी मिल गयी है हमारी गाय को | बछडा दिया है दादाजी ने | शराब की लत लगाली है मैने | तुमको बहुत खत लिखे पर तुम नहीं आये कुत्ते के बच्चे | भेड़िया खा गया दो महीने का राशन | छुट्टी पर आते समय ले आना एक खूबसूरत औरत | मेरी सहेली बन गई है | और इस समय टीवी पर गाना गा रही है हमारी बकरी | बेच दी गयी है तुम्हारी माँ | तुमको बहुत याद कर रही है एक पडोसन | हमें बहुत तंग करती है |तुम्हारी पत्नी।।








परिणाम :- पति मूर्छित 

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...